सुनहरा भविष्य बना सकते है आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम से

सुनहरा भविष्य बना सकते है आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम से

सुनहरा भविष्य बना सकते है आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम से

शिक्षण, प्रशिक्षण के साथ होती है इनकम भी 

जयपुर. जर्मन भाषा जानने वाले युवा विद्यार्थी आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम के माध्यम से अपना सुनहरा भविष्य बना सकते है। जर्मनी के इस प्रसिद्ध प्रोग्राम में शिक्षण, प्रशिक्षण के साथ साथ अच्छी इनकम भी हो जाती है। इसके साथ ही भविष्य में नौकरी भी मिल जाती है और कुछ साल बाद जर्मनी की पीआर भी पा सकते है। यह सारी खूबिया आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम में है। 

जर्मनी के इस विशेष प्रोग्राम में हिस्सा बनने के लिए न्यूनतक आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। हॉस्पिटेलिटी में आयु सीमा 35 वर्ष है। सबसे प्रमुख बात जो है वह यह है कि जर्मन भाषा का स्तर बी 1 या बी 2 होना चाहिए। बी 2 स्तर होना बढ़िया रहता है इससे जर्मनी में आपको भाषा का स्तर बढ़ाने के लिए समय नहीं लगाना पड़ता और आप आसानी से हर जगह काम कर पाने में सक्षम बन जाते है। इससे आपकी स्कूलिंग और टेªनिंग भी आसान हो जाती है। आप जर्मनी में भी वहां के नागरिकों और वहां के मार्केट में अच्छे ढंग से कम्यूनिकेट करने में सक्षम बन जाते है।  

आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम में होटल स्पेशलिस्ट, रेस्टोरेंट स्पेशलिस्ट, कुक (शेफ), मैक्डोनाल्ड, बर्गर किंग, नर्सिंग, मेकाट्रॉनिक्स, इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स, प्लांट मैकेनिक, मेटल कंसट्रक्टर, कंस्ट्रक्शन, बेकरी आदि में लाइफ टाइम कॅरिअर बनाया जा सकता है। इसमे प्रशिक्षित होने के बाद भविष्य की चिंता नहीं रहती है कि बाद में क्या करेंगे। तीन साल का यह प्रशिक्षण पूरा होने के बाद आप जर्मनी ही नहीं विश्व में कहीं भी अच्छा जॉब पा सकते है। इस तरह से आऊसबिल्डुंग प्रशिक्षण सुनहरे भविष्य का निर्माण करता है।   

इस प्रोग्राम में पढ़ाई और प्रशिक्षण का लाभ पूरे जीवन भर मिलता है। आऊसबिल्डुंग प्रशिक्षण पूरा होने के बाद जर्मनी में नियमित नौकरी लग जाती है और उसी हिसाब से नियमित वेतन मिलने लग जाता है। यह वेतन औसत रूप से 2000 से 2500 यूरो मासिक तक रहता है और अन्य सभी तरह के लाभ भी मिलते है। अच्छा परफॉरर्म करने वालों का वेतन और भी अधिक हो सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप इन नंबरों पर संपर्क कर सकते है-7597559400, 7240061884.